newstimesindia.com [Edited by: Irfan Sheikh]

Last updated: 03-05-2018 01:35:49 AM

  • नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा चलाया गया अभियान को सारथक किया है उत्तराखंड में मंत्री प्रकाश पन्त ने I उत्तराखंड सरकार में वित्त मंत्री प्रकाश पंत की बेटी नमिता पंत इंडियन आर्मी में लॉ आफसर बनी हैं। कानून की पढ़ाई पूरी करने के बाद नमिता ने सेना में लॉ अफसर पद पर कमीशन पाया। बता दें कि नमिता उत्तराखंड की पहली जेएजी (जज एडवोकेट जनरल) होंगी। नेशनल लेवल पर उत्तराखंड से चार कैंडिडेट का सिलेक्शन हुआ था जिनमें नमिता भी थीं। मंत्री पिता ने FB पर लिखी ये बातें... - नमिता ने कहा कि शुरू से ही उनकी तमन्ना सेना में जाने की थी, आज वो पूरी हो गई है। - उन्होंने कहा कि फैमिली की हेल्प और कड़ी मेहनत से ही यह मुकाम हासिल हुआ है। - बता दें कि प्रकाश पंत पिथौरागढ़ के रहने वाले हैं। यहां नमिता को बधाई देने के लिए उनके खड़कोट मोहल्ले स्थित आवास पर सुबह से ही भीड़ थी। - नमिता के दादा मोहन चंद्र पंत ने कहा कि सेना में बेटियों की बढ़ रही भूमिका काफी अहम है। - नमिता 9 सितंबर को ओटीए चेन्नई के ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी से सेना के जेएजी ब्रांच में महिला आर्मी अफसर के रूप में पास आउट  हैं। 10 मई, 1990 को पिथौरागढ़ के खड़कोटगांव में जन्मी नमिता ने 2012 में एमिटी यूनिवर्सिटी नोएडा से बीए, एलएलबी किया। - इसके बाद उन्होंने साल 2016 में देहरादून के आईएमएस से एलएलएम की उपाधि हासिल की। उन्हें गोल्ड मेडल मिला। - फिर नमिता ने इंदौर में एसएसबी क्वालिफाई किया। इसके बाद एक साल तक नमिता उन्होंने ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी में बीएमटी (बेसिक मिलिट्री ट्रेनिंग) में ट्रेनिंग लिया। - करीब सालभर की ट्रेनिंग के बाद नमिता को सेना के जेएजी ब्रांच में आर्मी अफसर बनाया गया है। -  पिता ने कहा- बेटी इतनी जल्दी बड़ी हो गई पता नहीं चला - पंत ने कहा कि पिछले साल ही वे नमिता को ट्रेनिंग के लिए चेन्नई छोड़ने गए थे, अब एक बार फिर शुक्रवार को वे नमिता के साथ जा रहे हैं। - उन्होंने कहा कि नमिता इतनी जल्दी बड़ी हो गई कि पता ही नहीं चला। - प्रकाश पंत ने फेसबुक पर दो फोटो शेयर करते हुए लिखा - धनवान है वह व्यक्ति जिसके घर आती है बेटी। बोझ नहीं, लाचार नहीं, माता पिता का अभिमान है बेटी। राष्ट्र का रोशन नाम कराए, जग में सम्मान दिलाए। बेटी जिस घर आए, उस घर का कल्याण कराए।

  • Muslim Gau Raksha Sangh Launched: Minister in Mod... Read more...
  • RAM MANDIR IN MODI REGIME?... Read more...
  • Discover the Great Kumbh experience: Avanish Awast... Read more...
  • RSTV gets appreciation from ministry of parliament... Read more...
  • Modi Abe meet: Vital for peace in South Asia: J... Read more...
ad
  • Aries

    कारोबारी साथी सहयोग प्रदान करेंगे। समय बहुत उत्तम है, सफलता मिलेगी कामकाज में आप उत्साहित रहेंगे। संतान की ओर से शुभ समाचार।

    Gemini

    कारोबार में लाभ के साथ उन्नाति के अवसर हैं। वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। घर का माहौल बढ़िया रहेगा। इच्छित यात्रा हो सकती है।

    Cancer

    झूठी उम्मीदों के सहारे ना रहें। दोस्त व सहयोगी धोखा दे सकता है। आर्थिक रुकावट आपको बुरी तरह उलझा सकती है। माता-पिता का सम्मान करें। सेहत का ख्याल रखें।

    Leo

    दोस्त व सहयोगी आगे बढ़ कर साथ देंेगे। लंबी यात्राओं की संभावना है। जो लाभकारी रहेगी। आपकी योजनाएं एवं कामनाएं पूरी होने का समय है। मन प्रसन्ना रहेगा।

    Virgo

    समय उत्तम है, सब तरफ से अच्छी खबरें मिलेगी। प्रेम प्रसंग के मामले में सफलता मिल सकती है। व्यापार को बढ़ाने के नए प्रस्ताव मिल सकते है।

    Libra

    तनाव की आशंका है। छोटा किन्तु घातक समय है। स्वास्थ्य गड़बड़ा सकता है। वाहन चलाने में सावधानी बरतें आर्थिक संकट बढ़ने के संकेत।

    Scorpio

    आय बढ़ेगी। मनमाफिक कार्य होने से प्रसन्नाता। सामाजिक कार्यों में मान-सम्मान मिलेगा। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। जमीन जायदाद के सौदे हो सकते हैं।

    Sagittarius

    गुस्से व तनाव सेे बचें । आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। बचत करने की प्रवृत्ति बढ़ेगी। घर-परिवार में आपका विश्वास बढ़ेगा। धार्मिक प्रसंग हो सकता है।

    Capricorn

    व्यवसायिक सम्पत्ति में बढ़ोत्तरी होगी। आज आप काफी व्यस्त रहेंगे। स्वभाव में ताजगी बनी रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सजग रहें।

    Aquarius

    मन में उल्लास रहेगा। मित्रों व परिजनों के साधनों का लाभ मिलेगा। साझेदार अच्छे से साथ निभाएंगे। परिवार के लोग आपके तरफ आकर्षित रहेंगे।

    Pisces

    आपके निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी। आपका अवचेतन मन जाग्रत होकर स्थितियों को अनुकूल कर देंगे। इस समय आप सही फैसले ले पाएंगे। मन शांत रहेगा।